Blogger news

Birthday Verses From Bible in Hindi

Birthday Verses From Bible in Hindi | जन्मदिन के लिए बाइबिल Verses | बर्थडे प्रेयर इन हिंदी

जन्मदिन हमारे प्रति परमेश्वर की वफादारी को याद करने का समय है। उन्होंने एक सुंदर जीवन जीने के लिए सब कुछ प्रदान किया। वह साल भर हमारे साथ रहे। उन्होंने कठिन समय में हमारा मार्गदर्शन किया। जब हम जरूरतमंद थे तब उन्होंने आवश्यक वस्तु प्रदान की। तो आइए बाइबल में देखें और नए साल में हमारे लिए उसके वादों को देखें। Let's look into the Birthday Verses from Bible in Hindi. जन्मदिन के बारे में बाइबल की आयतें नए साल में हमारा मार्गदर्शन करेंगी।

अगर आप किसी जन्मदिन के अवसर पर प्रचार करना चाहते हैं, तो बाइबल के ये पद आपकी मदद करेंगे। अगर आप किसी को जन्मदिन की बधाई देना चाहते हैं, तो आप बाइबल की ये आयतें भेज सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आप उनके लिए प्रार्थना करते हैं।

भजन संहिता 127:3-5
बच्चे यहोवा का उपहार है, वे माता के शरीर से मिलने वाले फल हैं। जवान के पुत्र ऐसे होते हैं जैसे योद्धा के तरकस के बाण। जो व्यक्ति बाण रुपी पुत्रों से तरकस को भरता है वह अति प्रसन्न होगा। वह मनुष्य कभी हारेगा नहीं। उसके पुत्र उसके शत्रुओं से सर्वजनिक स्थानों पर उसकी रक्षा करेंगे।

नीतिवचन 9:11
मेरे द्वारा तो तेरी आयु बढ़ेगी, और तेरे जीवन के वर्ष अधिक होंगे।

याकूब 1:17
प्रत्येक उत्तम दान और परिपूर्ण उपहार ऊपर से ही मिलते हैं। और वे उस परम पिता के द्वारा जिसने स्वर्गीय प्रकाश को जन्म दिया है, नीचे लाए जाते हैं। वह नक्षत्रों की गतिविधि से उप्तन्न छाया से कभी बदलता नहीं है।

गिनती 6:24-26
प्यहोवा तुझे आशीष दे और तेरी रक्षा करे: यहोवा तुझ पर अपने मुख का प्रकाश चमकाए, और तुझ पर अनुग्रह करे: यहोवा अपना मुख तेरी ओर करे, और तुझे शांति दे।

भजन संहिता 20:4
परमेश्वर तुझे उन सभी वस्तुओं को देवे जिन्हें तू सचमुच चाहे। वह तेरी सभी योजनाएँ पूरी करें।

भजन संहिता 118:24
यहोवा ने आज के दिन को बनाया है। आओ हम हर्ष का अनुभव करें और आज आनन्दित हो जाये!

भजन संहिता 91:11
क्योंकि परमेश्वर स्वर्गदूतों को तेरी रक्षा करने का आदेश देगा। तू जहाँ भी जाएगा वे तेरी रक्षा करेंगे।

भजन संहिता 37:4
क्ययहोवा की सेवा में आनन्द लेता रह, और यहोवा तुझे तेरा मन चाहा देगा।

2 कुरिन्थियों 9:15
क्उस वरदान के लिये जिसका बखान नहीं किया जा सकता, परमेश्वर का धन्यवाद है।

1 यूहन्ना 3:2
हे प्रिय मित्रो, अब हम परमेश्वर की सन्तान हैं किन्तु भविष्य में हम क्या होंगे, अभी तक इसका बोध नहीं कराया गया है। जो भी हो, हम यह जानते हैं कि मसीह के पुनः प्रकट होने पर हम उसी के समान हो जायेंगे क्योंकि वह जैसा है, हम उसे ठीक वैसा ही देखेंगे।

भजन संहिता 65:11
तू नये साल का आरम्भ उत्तम फसलों से करता है। तू भरपूर फसलों से गाड़ियाँ भर देता है।

भजन संहिता 65:11
तुम्हारा परमेश्वर यहोवा तुम्हारे साथ हैं। वह शक्तिशाली सैनिक सा हैं। वह तुम्हारी रक्षा करेगा। वह दिखायेगा कि वह तुम से कितना प्यार करता है। वह दिखायेगा कि वह तुम्हारे साथ कितने प्रसन्न है। वे हसेगा और तुम्हारे बारे में ऐसे प्रसन्न होगा

बर्थडे प्रेयर इन हिंदी

बहन के लिए जन्मदिन बाइबिल Verses | Birthday Bible Verses For Sisters

सभोपदेशक 4:9-10
एक व्यक्ति से दो व्यक्ति उत्तम होते हैं। जब दो व्यक्ति मिलकर साथ—साथ काम करते हैं तो जिस काम को वे करते हैं, उस काम से उन्हें अधिक लाभ मिलता है। यदि एक व्यक्ति गिर जाये तो दूसरा व्यक्ति उसकी मदद कर सकता है। किन्तु किसी व्यक्ति के लिये अकेला रहना अच्छा नहीं है क्योंकि जब वह गिरता है तो उसकी सहायता के लिये वहाँ कोई और नहीं होता।

सपन्याह 3:17
परमेश्वर तुझे उन सभी वस्तुओं को देवे जिन्हें तू सचमुच चाहे। वह तेरी सभी योजनाएँ पूरी करें।

You May Also Like
God Bless You As You Go Through These Birthday Verses from Bible in Hindi.

No comments:

Home Ads

Powered by Blogger.